Home Roorkee Roorkee News: स्टॉल लगाकर टमाटर के दाम कंट्रोल करने की तैयारी

Roorkee News: स्टॉल लगाकर टमाटर के दाम कंट्रोल करने की तैयारी

0
Roorkee News: स्टॉल लगाकर टमाटर के दाम कंट्रोल करने की तैयारी


शासन के निर्देश पर आज से नवीन मंडी में लगाए जाएंगे दो स्टॉल

प्रत्येक उपभोक्ता को 50 से 70 रुपये प्रति किलो में मिलेंगे दो किलो टमाटर

बरसात का मौसम शुरू होते ही आसमान छू रहे टमाटरों के दामों को नियंत्रित करने के लिए मंडी समिति आज से नवीन मंडी में दो स्टॉल लगाएगा। यहां पर उपभोक्ताओं को 50 से 70 रुपये प्रति किलो के हिसाब से टमाटर बेचा जाएगा। एक उपभोक्ता अधिकतम दो किलो टमाटर ही खरीद सकता है।

बरसात शुरू होते ही स्थानीय टमाटर की फसल खत्म हो गई थी। ऐसे में बाहरी राज्यों से आने वाले टमाटर के दाम बढ़ गए हैं। करीब 15 दिन पहले तक जो टमाटर 20 से 30 रुपये किलो बिक रहा था। उस टमाटर के दाम बढ़कर चार दिन पहले तक 80 से 90 रुपये हो गए थे। वहीं इस बीच कांवड़ यात्रा शुरू होने से भी टमाटर के दामों में तेजी आई है।

वर्तमान में टमाटर के दाम 120 से 130 रुपये किलो तक पहुंच गए हैं। लगातार बढ़ रहे टमाटर के दामों को नियंत्रित करने के लिए शासन ने मंडी समिति को निर्देश दिए हैं। इसके तहत आज से रामपुर चुंगी स्थित नवीन मंडी में टमाटरों के दो स्टॉल लगाए जाएंगे। इसको लेकर मंडी समिति अधिकारियों ने शुक्रवार को व्यापारियों की बैठक ली।

बैठक में सचिव कुलदीप नौटियाल ने बताया कि शनिवार से मंडी में दो स्टॉल सुबह नौ से 12 बजे तक लगाएं जाएंगे। यहां पर उपभोक्ताओं को टमाटर 50 से 70 रुपये किलो तक उपलब्ध कराए जाएंगे। प्रत्येक उपभोक्ता को अधिकतम दो किलो टमाटर ही दिए जाएंगे। बैठक में मंडी इंस्पेक्टर अलकेश सैनी, विचित्र गुमान और व्यापारी मोहम्मद इंत्याज, खुर्शीद आलम, अमित बजाज, श्यामलाल, रविन्द्र कुमार, तुलसी आदि मौजूद रहे।



Source link

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Exit mobile version