Home Roorkee Roorkee News: मिल को पांच करोड़ का नुकसान, बेची जाएगी चीनी

Roorkee News: मिल को पांच करोड़ का नुकसान, बेची जाएगी चीनी

0
Roorkee News: मिल को पांच करोड़ का नुकसान, बेची जाएगी चीनी


पिछले दिनों आई बाढ़ से शुगर मिल को पांच करोड़ से अधिक का नुकसान पहुंचा है। शुगर मिल ने केंद्र सरकार को पत्र भेजकर साढ़े तीन लाख क्विंटल चीनी की बिक्री तत्काल किए जाने की अनुमति मांगी थी। केंद्र सरकार ने मिल को इसकी अनुमति दे दी है। शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन की टीम ने मिल पहुंचकर नुकसान का भौतिक सत्यापन किया।

पिछले दिनों बाढ़ के पानी ने लक्सर शुगर मिल में भी गोदाम में रखी चीनी को भारी नुकसान पहुंचाया था। बाढ़ के पानी से शुगर मिल में पांच करोड़ से अधिक की चीनी का नुकसान होना बताया गया है। शुगर मिल ने केंद्र सरकार को पत्र भेजकर बाढ़ का हवाला देते हुए गोदाम रखी हुई चीनी की तत्काल बिक्री किए जाने की अनुमति मांगी थी। महाप्रबंधक एसपी सिंह ने बताया था कि बाढ़ के पानी से चीनी खराब हो रही है। इसकी वजह से शुगर मिल को और भी अधिक नुकसान उठाना पड़ेगा।

इस वजह से तीन लाख क्विंटल चीनी की बिक्री की अनुमति की मांग की थी। महाप्रबंधक ने बताया कि केंद्र सरकार ने चीनी की बिक्री की अनुमति प्रदान कर दी है। वहीं, शुक्रवार को जिला प्रशासन की टीम में शामिल सहायक गन्ना आयुक्त शैलेंद्र सिंह, एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने चीनी गोदाम का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने बताया कि गोदाम में रखी काफी चीनी खराब हो गई है। इसकी रिपोर्ट बनाकर उच्च अधिकारियों को भेजी जाएगी। इस मौके पर गन्ना महाप्रबंधक बीपी सिंह तोमर, जनरल मैनेजर नरेश चौधरी, योगेंद्र मलिक, राजेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।



Source link

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Exit mobile version