Roorkee News: फेल हुआ ट्रैफिक प्लान, बिना कांवड़ ही भीड़ से लगा रहा जाम

Must Read

राजकीय कन्या इंटर कॉलेज का परिणाम शत प्रतिशत

उत्तराखंड बोर्ड की हाई स्कूल परीक्षा में राजकीय कन्या इंटर कॉलेज रुड़की का परिणाम शत प्रतिशत रहा है।...

Roorkee News: शादी से घर आ रहे युवक पर धारदार हथियार से हमला

शादी समारोह से लौट रहे एक युवक को कुछ युवकों ने घेर लिया और धारदार हथियार से हमला...

Roorkee News: छात्र के अपहरण के मामले में दो नाबालिग समेत तीन गिरफ्तार

छात्र का अपहरण कर मारपीट कर वीडियो वायरल करने के मामले में पुलिस ने दो नाबालिग समेत तीन...


जहां रास्ता खोला, वहां दो बाइकों के निकलने की भी जगह नहीं

कांवड़ यात्रा के पहले ही दिन लागू किया गया ट्रैफिक प्लान फेल होता नजर आया। कांवड़ पटरी पर जगह-जगह लगाए गए बैरिकेडिंग पर कांवड़ियों के न होने के बावजूद जाम लगता रहा। कई जगह बैरिकेडिंग बेवजह लगे नजर आए, तो कई जगह पर्याप्त रास्ता होने के बावजूद केवल एक बाइक निकलने की जगह दी गई। इससे लोगों को वाहन निकालने में दिक्कत हुई। कई चौराहों पर पुलिसकर्मी मनमर्जी से ट्रैफिक प्लान जारी करते नजर आए। जाम में फंसे लोग अपने गंतव्य तक जाने के लिए या तो पुलिस से अपील करते नजर आए या पुलिस से नोकझोंक होती दिखी।

समय – सुबह 11:00 बजे

स्थान – चंद्रशेखर चौक

यहां पर इस वक्त सात पुलिसकर्मी थे लेकिन अधिकतर कुर्सियों पर बैठे नजर आए। सही जानकारी नहीं होने के चलते वाहन इधर से उधर घुस रहे थे जिससे जाम लग रहा था। कुछ देर बाद एक पुलिसकर्मी ने अचानक रास्ते पर बैरिकेडिंग लगाकर सिविल लाइंस और मेन बाजार से कांवड़ पटरी पर बोट की ओर जाने वाले वाहनों को रोक दिया। इससे सारे वाहन पंडित दीनदयाल उपाध्याय पुल से होते हुए मेन बाजार भेजे जाने लगे। इसी बीच सिविल लाइंस ओर प्रेम मंदिर रोड की ओर से आने वाले दुपहिया वाहन चौक से घुमाकर निकाले गए वहीं ई-रिक्शा को दूसरी ओर से भेजा गया। इससे दोनों ओर से वाहन आमने-सामने आने पर जाम लग गया। 20 मिनट में यहां से केवल 15 कांवड़ियों ने चौक पास किया।

समय- 11:20

स्थान – नगर निगम पुल

इस वक्त यहां पर आठ पुलिसकर्मी और तीन एसपीओ तैनात थे। वैसे तो यहां पर सामान्य यातायात चलता रहा लेकिन कांवड़ियों के आने के दौरान रोके गए रास्ते से जाम की स्थिति बनी। वहीं मेन बाजार से सिविल लाइंस जाने वाले लोगों को वाया हाईवे से भेजा जाने लगा। इससे लोगों को परेशानी हुई। जबकि ये स्थिति तब देखने को मिली जब दूर-दूर तक कोई कांवड़िया नहीं था। वहीं पुल के पास एक तरफ लगाई गई बैरिकेडिंग पहले ही दिन टूट गई थी। पुलिस ने इसे रास्ते से हटाना भी जरूरी नहीं समझा। इसके चलते कई वाहन चालक बैरिकेडिंग की बल्लियों पर चढ़ने से फिसले। एक वाहन फिसलने के दौरान तो एक कांवड़िया भी वाहन की चपेट में आने से बचा।

समय – 11:50

स्थान – बोट क्लब चौक

यहां पर लगाई गई बैरिकेडिंग कई मायनों में बेवजह नजर आई। यहां पर सिविल लाइंस और रोडवेज की ओर से आने वाले चौपहिया वाहनाें पर पूरी तरह से प्रतिबंध था। जबकि यहां से केवल दुपहिया वाहनों को आने-जाने की अनुमति दी गई थी। इसके लिए भी यहां लगाए गए बैरिकेडिंग में केवल एक जगह मात्र एक ही वाहन निकाले जाने की जगह छोड़ी गई थी। ऐसे में इस संकरे रास्ते से आने-जाने में दोनों और बार-बार वाहनों की लंबी लाइन लगती रही। इससे एक तरफ जहां सिविल लाइंस से जादूगर रोड तक जाने वाले चौपहिया व अन्य वाहन फंसते रहे। वहीं दूसरी ओर कांवड़ पटरी पर वाहनों की लंबी लाइन लगने से कांवड़ियों को दिक्कत होने लगी। जबकि यहां पर्याप्त जगह और पुलिस फोर्स होने के दो अलग-अलग रास्ते बनाकर वाहनों को आसानी से निकाला जा सकता था।

समय – 12:10 बजे

स्थान – एसबीआई चौक

यहां पर बैरिकेडिंग लगाकर रास्ता पूरी तरह से रोका गया था। हालांकि यहां पर तैनाती के नाम पर केवल एक पुलिसकर्मी मौजूद था। जानकारी नहीं होने के चलते लोग लगातार यहां आकर लौटते रहे। बहुत से लोग बैरिकेडिंग के नीचे से ही वाहनों को निकालते नजर आए। यहां पर बैरिकेडिंग लगाए जाने के चलते बहुत से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। रास्ता बंद कर व्यवस्था बनने के बजाय बिगड़ती गई। यहां से यदि दुपहिया वाहनों की आवाजाही होती तो कांवड़ पटरी पर दौड़ रहे दुपहिया वाहन यहां से आसानी से निकलते और कांवड़ियों को कम परेशानी होती।

समय- 12:25

स्थान – गणेशपुर चौक

यहां पर वैसे दो सामान्य दिनों में कांवड़ पटरी का रास्ता बंद रहता है लेकिन कांवड़ियों के लिए फिलहाल ये रास्ता खोला गया है। इसके चलते यहां पर यात्रियों के साथ ही कांवड़ियों को कोई खास दिक्कत नहीं उठानी पड़ी। हालांकि कांवड़ गुजरने के दौरान रोके जा रहे वाहनों के चलते कुछ-कुछ समय के लिए जाम जरूर लगता रहा।



Source link

Leave a Reply

Latest News

राजकीय कन्या इंटर कॉलेज का परिणाम शत प्रतिशत

उत्तराखंड बोर्ड की हाई स्कूल परीक्षा में राजकीय कन्या इंटर कॉलेज रुड़की का परिणाम शत प्रतिशत रहा है।...

Roorkee News: शादी से घर आ रहे युवक पर धारदार हथियार से हमला

शादी समारोह से लौट रहे एक युवक को कुछ युवकों ने घेर लिया और धारदार हथियार से हमला कर गंभीर रूप से घायल...

Roorkee News: छात्र के अपहरण के मामले में दो नाबालिग समेत तीन गिरफ्तार

छात्र का अपहरण कर मारपीट कर वीडियो वायरल करने के मामले में पुलिस ने दो नाबालिग समेत तीन को गिरफ्तार किया है। इस...

बिजली बोर्ड के शॉर्ट सर्किट से स्कूटर में आग पकड़ी

ऐप पर पढ़ेंलोग मोटर के पानी से आग को बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। आग किचन की ओर फैल रही है। जहां...

Roorkee News: उत्तरकाशी ने नैनीताल को हराकर जीती चैंपियनशिप

नेहरू स्टेडियम में चल रही प्रदेश स्तरीय टेनिस बाल क्रिकेट चैंपियनशिप का समापन रविवार को हुआ। Source link

More Articles Like This