Home Roorkee Roorkee News: एम्स में भर्ती जवान का निधन, सैन्य सम्मान के साथ...

Roorkee News: एम्स में भर्ती जवान का निधन, सैन्य सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई

0
Roorkee News: एम्स में भर्ती जवान का निधन, सैन्य सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई


माजरा में छाया रहा मातम, तीन दिन पहले लद्दाख में हो गया था चोटिल

शहर से सटे माजरा निवासी सेना के जवान का उपचार के दौरान दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया है। रविवार दोपहर सैन्य सम्मान के साथ जवान को अंतिम विदाई दी गई। शहर विधायक प्रदीप बत्रा समेत बड़ी संख्या में लोगों ने श्मशान घाट पहुंचकर जवान को श्रद्धांजलि दी।

माजरा निवासी गौरव सिंह (23 वर्ष) भारतीय सेना में तैनात था। तीन माह पहले लद्दाख में पोस्टिंग के दौरान जवान को चोट लग गई थी। उसका उपचार दिल्ली स्थित एम्स में चल रहा था। शनिवार सुबह जवान का उपचार के दौरान निधन हो गया था। शनिवार रात को ही जवान का पार्थिव शरीर उनके माजरा स्थित आवास पर लाया गया। रविवार सुबह सेना की एक टुकड़ी जवान को अंतिम विदाई देने के लिए माजरा पहुंची। यहां से सेना के ट्रक में सैन्य सम्मान के साथ जवान के पार्थिव शरीर को मालवीय चौक स्थित श्मशान घाट में ले जाया गया। जहां पूरे सैन्य सम्मान के साथ जवान को अंतिम विदाई दी।

विधायक प्रदीप बत्रा भी जवान को श्रद्धांजलि देने श्मशान घाट पहुंचे। इस दौरान बड़ी संख्या में माजरा व शहर भर से अनेक लोग मौजूद रहे। पूर्व प्रधान राजपाल सिंह ने बताया कि जवान गौरव सिंह चार फरवरी 2020 को सेना में भर्ती हुआ था। जवान के पिता केहर सिंह सीआरपीएफ पानीपत में तैनात है। पिता के अलावा घर में मां रश्मी देवी व छोटा भाई सिद्धार्थ हैं। लोकतांत्रिक जनमोर्चा के संयोजक सुभाष सैनी ने बताया कि गौरव सिंह बेहद होनहार था। जब वह सेना में भर्ती हुआ तो उन्होंने संगठन की ओर से उसका सम्मान भी किया था। उन्होंने भारतीय सेना के जवान गौरव सिंह के निधन को समाज व देश के लिए बड़ी क्षति बताया।



Source link

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Exit mobile version