Home Roorkee Roorkee: कलियर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 500 नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शनों के साथ एक आरोपी...

Roorkee: कलियर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 500 नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शनों के साथ एक आरोपी युवक को किया गिरफ्तार

0
Roorkee: कलियर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 500 नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शनों के साथ एक आरोपी युवक को किया गिरफ्तार


आरोपी गिरफ्तार
– फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी

विस्तार


कलियर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 500 नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शनों के साथ एक आरोपी युवक को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

पिरान कलियर थाना एसओ दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि क्षेत्र में नशे के कारोबार को रोकने के लिए एसएसपी प्रमेन्द्र डोभाल के निर्देश पर सीओ रुड़की नरेंद्र पंत के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया था। एसआई विनोद गोला के नेतृत्व में पुलिस टीम नशे के खिलाफ क्षेत्र में अभियान चला रही थी। इसी बीच मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी कि एक नशा तस्कर रुड़की से नशे की बड़ी खेप लेकर कलियर में बेचने के लिए आने वाला है।

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी को पकड़ने के लिए घेराबंदी की। इसी बीच रुड़की की तरफ से मेहवड पुल होते हुए बीच नहर पटरी पर एक युवक बाइक पर आता हुआ दिखाई दिया। आगे बाइक की तेल की टंकी पर प्लास्टिक का सफेद कट्टा रखा हुआ था। युवक पुलिस को देखकर वापस बाइक घुमाकर भागने लगा। पुलिस टीम ने आरोपी युवक को घेराबंदी कर पकड़ लिया। आरोपी के पास बाइक पर रखे कट्टे की तलाशी लेने पर उसके पास से 500 प्रतिबंधित इंजेक्शन मिले।  

एनडीपीएस एक्ट की श्रेणी में आते हैं ब्यूप्रेनोर्फिन इंजेक्शन

युवक बरामद इंजेक्शनों के कोई बिल और लाइसेंस नही दिखा पाया। सूचना पर ड्रग्स इंस्पेक्टर अनिता भारती मौके पर पहुंची। ड्रग्स इंस्पेक्टर ने बताया कि ब्यूप्रेनोर्फिन इंजेक्शन एनडीपीएस एक्ट की श्रेणी में आते है। यह इंजेक्शन बिना चिकित्सक की राय के बिना किसी को भी नही दिए सकते हैं। 

ये भी पढ़ें…Achievement: समुद्र से लेकर जंगलों-पहाड़ों तक ट्रेनिंग में तपकर कुंदन बनते हैं IFS, दून के अफसरों का जानें सफर

एसओ ने बताया कि आरोपी इंजेक्शनों को मुजफ्फरनगर खाला पार से एक युवक से खरीदकर कलियर में बेचने के लिए ले जा रहा था। आरोपी हामिद निवासी गली नम्बर पांच महमूदनगर निकट मदीना चौक मुजफ्फरनगर यूपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया हैं। बाइक को सीज कर दिया गया हैं। साथ ही आरोपी के आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी की जा रही हैं।



Source link

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Exit mobile version