Home Roorkee BJP प्रत्याशी अजय टम्टा की 5 साल में बढ़ी संपत्ति, उत्तराखंड लोकसभा...

BJP प्रत्याशी अजय टम्टा की 5 साल में बढ़ी संपत्ति, उत्तराखंड लोकसभा चुनाव 2024 में 7 ने कराया नामांकन

0


ऐप पर पढ़ें

Uttarakhand Loksabha Chunav 2024: उत्तराखंड लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शुक्रवार को प्रदेशभर में सात नामांकन पत्र दाखिल हुए। अल्मोड़ा सीट पर भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा समेत दो नामांकन दाखिल हुए। इस बीच हरिद्वार में शुक्रवार को पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत ने ऑनलाइन नामांकन पत्र भरा, लेकिन रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि उनका नामांकन शपथ लेने के बाद ही स्वीकार किया जाएगा।

अल्मोड़ा सीट पर दूसरा नामांकन निर्दलीय प्रत्याशी अर्जुन प्रसाद ने कराया। टिहरी सीट पर शुक्रवार को निर्दलीय बॉबी पंवार और राष्ट्रीय उत्तराखंड पार्टी से नवनीत सिंह गुसाईं ने नामांकन पत्र दाखिल किए। गढ़वाल सीट पर शुक्रवार को एकमात्र नामांकन पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) की प्रत्याशी के रूप में सुरेशी देवी कोहली ने कराया।

इसी सीट से भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी के लिए नामांकन पत्र खरीदा। हरिद्वार में दो नामांकन हुए। इनमें पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) के ललित कुमार व भारतीय राष्ट्रीय एकता दल के सुरेश पाल शामिल हैं। नैनीताल सीट पर भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट के लिए नामांकन पत्र खरीदा गया। रिटर्निंग ऑफिसर उदय राज सिंह ने बताया कि प्रदेश में अब तक नौ नामांकन हो चुके हैं। 

अजय टम्टा की संपत्ति पांच साल में 2.88 लाख बढ़ी

अल्मोड़ा से भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा की संपत्ति में बीते पांच साल में मात्र 2.88 लाख का इजाफा हुआ है। शुक्रवार को नामांकन के दौरान दिए शपथ पत्र के अनुसार उनकी मौजूदा चल-अचल संपत्ति 10198611 रुपये की है।

इसमें 2658611 रुपये की चल और 7540000 रुपये की अचल संपत्ति है। उनके ऊपर करीब 19 लाख रुपये का ऋण भी है। अजय टम्टा 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में अल्मोड़ा सीट से जीत दर्ज कर चुके हैं।

2019 के चुनाव में दिए शपथपत्र के अनुसार उनकी कुल चल-अचल संपत्ति 99,10448 लाख थी। इस बार दिए शपथ पत्र में टम्टा ने बताया कि वह मारुति स्विफ्ट डिजायर और टोयटा फार्चुनर कार के मालिक हैं। करीब 4 लाख नौ हजार रुपये कीमत का सोना और पत्नी सोनल टम्टा के पास सात लाख कीमत का सोना है।


 



Source link

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Exit mobile version