Home Roorkee 1 विधायक- 3 पूर्व MLA  समेत 7 ने 11 दिन में कांग्रेस...

1 विधायक- 3 पूर्व MLA  समेत 7 ने 11 दिन में कांग्रेस छोड़ बीजपी की ज्वाइन, लोकसभा चुनाव में अब क्या प्लान

0
1 विधायक- 3 पूर्व MLA  समेत 7 ने 11 दिन में कांग्रेस छोड़ बीजपी की ज्वाइन, लोकसभा चुनाव में अब क्या प्लान


ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक के बाद एक जोरदार झटका लग रहा है। कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी छोड़ बीजेपी ज्वाइन कर रहे हैं। कांग्रेस के मौजूदा विधायक, तीन पूर्व विधायक समेत सात कदवार नेताओं ने बीते 11 दिनों में पार्टी छोड़ बीजेपी ज्वाइन कर ली है।

हिन्दुस्तान टाइम्स के अमित बाथला की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस छोड़ने की शुरुआत कोटद्वार के पूर्व विधायक शैलेंद्र रावत से 28 जनवरी को शुरू हुई थी। रावत ने उसी दिन ही बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। कांग्रेस छोड़ने वालों में बदरीनाथ विधायक राजेंद्र सिंह भंडारी, बीजेपी के पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी, ने कांग्रेस छोड़ी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसाईं, टिहरी के पूर्व विधायक धन सिंह नेगी, गंगोत्री से विजयपाल सजवाण, पुरोला से मालचंद,  कांग्रेस महासचिव लक्ष्मी राणा ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है।

कांग्रेस छोड़ बीजेपी छोड़ने की बात पर कांग्रेस पदाधकारियों का आरोप है नेताओं को बरगलाया जा रहा है।कांग्रेस अध्यक्ष करण महरा का कहना है कि राजेंद्र सिंह भंडारी अलावा कई अन्य लोग भाजपा में शामिल हुए हैं। उनका कहना था कि बीजेपी ज्वाइन करने वाले कुछ दबाव जबकि कुछ नेता लालच की वजह से पार्टी छोड़की चले गए।

माहरा का कहना था कि बीजेपी ने भंडारी की पत्नी पर कई आरोप भी लगाए थे। भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करने वाले अब भाजपा ज्वाइन करने में लगे हुए हैं। तो दूसरी ओर, बीजेपी का दावा है कि कांग्रेस से कई नेता समेत 12 हजार कार्यकर्ताओं ने भाजपा ज्वाइन की है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि मोदी की भाजपा परिवार से जुड़ने वालों की संख्या 12 हजार के पार पहुंच चुकी है। भट्ट ने कहा कि आगामी चुनाव में बीजेपी 75 फीसदी वोट टारगेट के साथ लोकसभा चुनाव में उतरेगी। 



Source link

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Exit mobile version