Home Roorkee गोविंद बल्लभ पंत- एनडी तिवारी के नाम से कांग्रेस के वोट पर...

गोविंद बल्लभ पंत- एनडी तिवारी के नाम से कांग्रेस के वोट पर सेंध, विपक्ष पर बरसे यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

0
गोविंद बल्लभ पंत- एनडी तिवारी के नाम से कांग्रेस के वोट पर सेंध, विपक्ष पर बरसे यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ


ऐप पर पढ़ें

यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हल्द्वानी रैली के माध्यम से सिख वोटरों को साधने के साथ ही पंडित गोविंद बल्लभ पंत, एनडी तिवारी व हेमवती नंदन बहुगुणा का नाम लेकर कांग्रेस के वोट बैंक में सेंध लगाने की कोशिश की। उन्होंने राज्य के तीनों दिग्गज नेताओं का नाम लेकर अपने भाषण की शुरुआत की।

योगी आदित्यनाथ ने हल्द्वानी एमबी इंटर कॉलेज में आयोजित की जनसभा में अपने भाषण की शुरुआत शीतला मैया के जयकारे के साथ की। उन्होंने राज्य के बड़े नेताओं के नाम लिए। कहा कि उत्तराखंड की धरती पंत, तिवारी व बहुगुणा जैसे देश की राजनीति का नेतृत्व करने वाले नेताओं की कर्मस्थली रही है।

यहां के नेताओं ने देश-दुनिया में क्षेत्र का नाम रोशन किया है। इसके बाद उन्होंने तराई-भाबर की राजनीति में दखल रखने वाले सिख वोटरों को साधने का प्रयास किया। उन्होंने सिख समाज के लोगों को बैसाखी की बधाई दी।

कहा कि 1699 में गुरु गोबिंद सिंह जी ने खालसा पंत की स्थापना की। चार पुत्रों और मां का बलिदान दिया था। योगी ने कहा कि आज उनके कई हजार पुत्र जीवित हो गए हैं। योगी ने सिख समाज के वोटरों को भावुक भाषण के माध्यम से आकर्षित करने का प्रयास किया।

रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन रहा भारत योगी

योगी आदित्यनाथ के कहा कि भारत रक्षा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनता जा रहा है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में डिफेंस कॉरिडोर की स्थापना की जा रही है। रक्षा के क्षेत्र में हो रहे उल्लेखनीय शोध कार्यों की बदौलत देश आज रक्षा उपकरणों के निर्यात की स्थिति में आ गया है।

दुनिया के कई देश भारत से करार कर रक्षा उपकरण बनवा रहे हैं। रक्षा मिसाइल बनाने के क्षेत्र में भी भारत तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश रक्षा के क्षेत्र में तमाम उपलब्धियां हासिल कर रहा है।



Source link

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Exit mobile version