1 विधायक- 3 पूर्व MLA  समेत 7 ने 11 दिन में कांग्रेस छोड़ बीजपी की ज्वाइन, लोकसभा चुनाव में अब क्या प्लान

Must Read

चारधाम यात्रा में टूट गए सारे रिकॉर्ड! केदारनाथ में 36 हजार भक्तों ने किए दर्शन, देखें तस्वीरें

Chardham Yatra 2024 : उत्तराखंड में 10 मई से चारधाम यात्रा-2024 का आगाज हो चुका है. कल यानि...

Arvind Kejriwal says, BJP will finish Yogi Adityanath’s political career

Out on bail, Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal held his first election rally on Saturday. Arvind Kejriwal predicted...


ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक के बाद एक जोरदार झटका लग रहा है। कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी छोड़ बीजेपी ज्वाइन कर रहे हैं। कांग्रेस के मौजूदा विधायक, तीन पूर्व विधायक समेत सात कदवार नेताओं ने बीते 11 दिनों में पार्टी छोड़ बीजेपी ज्वाइन कर ली है।

हिन्दुस्तान टाइम्स के अमित बाथला की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस छोड़ने की शुरुआत कोटद्वार के पूर्व विधायक शैलेंद्र रावत से 28 जनवरी को शुरू हुई थी। रावत ने उसी दिन ही बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। कांग्रेस छोड़ने वालों में बदरीनाथ विधायक राजेंद्र सिंह भंडारी, बीजेपी के पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी, ने कांग्रेस छोड़ी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसाईं, टिहरी के पूर्व विधायक धन सिंह नेगी, गंगोत्री से विजयपाल सजवाण, पुरोला से मालचंद,  कांग्रेस महासचिव लक्ष्मी राणा ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है।

कांग्रेस छोड़ बीजेपी छोड़ने की बात पर कांग्रेस पदाधकारियों का आरोप है नेताओं को बरगलाया जा रहा है।कांग्रेस अध्यक्ष करण महरा का कहना है कि राजेंद्र सिंह भंडारी अलावा कई अन्य लोग भाजपा में शामिल हुए हैं। उनका कहना था कि बीजेपी ज्वाइन करने वाले कुछ दबाव जबकि कुछ नेता लालच की वजह से पार्टी छोड़की चले गए।

माहरा का कहना था कि बीजेपी ने भंडारी की पत्नी पर कई आरोप भी लगाए थे। भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करने वाले अब भाजपा ज्वाइन करने में लगे हुए हैं। तो दूसरी ओर, बीजेपी का दावा है कि कांग्रेस से कई नेता समेत 12 हजार कार्यकर्ताओं ने भाजपा ज्वाइन की है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि मोदी की भाजपा परिवार से जुड़ने वालों की संख्या 12 हजार के पार पहुंच चुकी है। भट्ट ने कहा कि आगामी चुनाव में बीजेपी 75 फीसदी वोट टारगेट के साथ लोकसभा चुनाव में उतरेगी। 



Source link

Leave a Reply

Latest News

चारधाम यात्रा में टूट गए सारे रिकॉर्ड! केदारनाथ में 36 हजार भक्तों ने किए दर्शन, देखें तस्वीरें

Chardham Yatra 2024 : उत्तराखंड में 10 मई से चारधाम यात्रा-2024 का आगाज हो चुका है. कल यानि...

Arvind Kejriwal says, BJP will finish Yogi Adityanath’s political career

Out on bail, Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal held his first election rally on Saturday. Arvind Kejriwal predicted that the BJP would finish...

UK Weather Update : चारधाम यात्रा में बारिश बन सकती है बाधा, तेज बारिश की आशंका, येलो अलर्ट जारी

हिना आज़मी/ देहरादून. अगर आप देवभूमि उत्तराखंड में चार धाम यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप उससे पहले मौसम...

I tried to up my podcast game with the Logitech MX Brio 4K webcam

I started taking PC cameras seriously only post-pandemic when they became powerful enough to decide the fate of your professional lives. Personally, they became an...

More Articles Like This