Home Roorkee उत्तराखंड: बेड की कमी हुई तो विधायक और ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने की...

उत्तराखंड: बेड की कमी हुई तो विधायक और ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने की पहल, बनाया 150 बेड का कोविड केयर सेंटर

0


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, रुड़की Published by: अलका त्यागी Updated Tue, 20 Apr 2021 09:57 AM IST

उत्तराखंड के रुड़की में अस्पतालों में बेड हासिल करने के लिए दर-दर भटक रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की मदद के लिए नगर विधायक और ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बड़ी पहल की है। इसके तहत सिंचाई विभाग की बिल्डिंग में 150 बेड का कोविड आइसोलेशन सेंटर खोला गया है।

इसका नाम हेल्पिंग हैंड कोविड सेल रखा गया है। सफाई के बाद इसमें करीब 80 बेड भी लगा दिए गए हैं। उधर, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने जिला प्रशासन को सेंटर के लिए कोविड गाइडलाइन के नियमों के तहत अनुमति जारी करने के लिए पत्राचार किया है। इससे रुड़की में कोविड के मरीजों को राहत मिलेगी।

उत्तराखंड: सरकार का दावा, प्रदेश में खाली हैं 7000 आइसोलेशन और 2500 से अधिक ऑक्सीजन सपोर्टर बेड

सोमवार को विधायक प्रदीप बत्रा ने सिंचाई विभाग के नवनिर्मित डाटा सेंटर के भवन को कोविड केयर सेंटर के रूप में तैयार करने के लिए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामी बंसल से वार्ता की थी। इसके बाद ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने विधायक के साथ भवन का निरीक्षण किया।

उत्तराखंड: सीडीएस बिपिन रावत ने दिया भरोसा, कहा- सेना के अस्पतालों में भी होगा संक्रमितों का इलाज 

सहमति बनने पर भवन में काफी समय से जमा धूल आदि को साफ करने के साथ ही सैनिटाइजेशन भी कराया गया। इसके बाद विधायक ने विभिन्न संस्थाओं की मदद से यहां 80 बेड और गद्दे आदि लगवा दिए। विधायक ने बताया कि इस संबंध में जिला प्रशासन एवं सिंचाई विभाग के अधिकारियों से भी वार्ता कर ली गई है।



Source link

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Exit mobile version