Home International शरीफ को ब्रिटेन में गिरफ्तारी के लिए गैर-जमानती वारंट मिला है

शरीफ को ब्रिटेन में गिरफ्तारी के लिए गैर-जमानती वारंट मिला है

0
Sharif gets non-bailable warrant for arrest at home in Britain

इस्लामाबाद, 22 सितंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को ब्रिटेन में उनके घर पर गिरफ्तारी का वारंट मिला है। यहां विदेश कार्यालय के एक सूत्र ने कहा है कि वारंट गैर-जमानती है।

गैर-जमानती वारंट 15 सितंबर को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (IHC) द्वारा जारी किया गया था, जिसमें अल-अजीजिया भ्रष्टाचार मामले में शरीफ की सजा के खिलाफ एक आपराधिक अपील की सुनवाई की गई थी। अदालत ने कहा कि उसकी सजा को कुछ शर्तों के तहत रद्द कर दिया गया और उसे जमानत दे दी गई, लेकिन शर्तों के तहत वह यहां मौजूद नहीं है।

विदेश कार्यालय के सूत्रों ने सोमवार को द एक्सप्रेस ट्रिब्यून को बताया कि यह गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट IHC रजिस्ट्रार ने 17 सितंबर को एक विशेष दूत के माध्यम से विदेश कार्यालय सचिव को दिया था। बाद में ब्रिटेन में पाकिस्तान उच्चायोग को भी यह मिला।

यह भी बताया गया है कि लंदन में पाकिस्तानी मिशन ने इस आदेश का पालन करने के लिए यूके के विदेश कार्यालय को लिखा है।

बता दें कि पाकिस्तान की तहरीक-ए-इंसाफ सरकार से मेडिकल आधार पर कोर्ट में जमानत मिलने और अनुमति मिलने के बाद शरीफ नवंबर 2019 से ब्रिटेन में हैं। ठीक उसी समय, अदालती कार्यवाही से लगातार अनुपस्थित रहने के कारण उन्हें इस महीने की शुरुआत में अपराधी घोषित किया गया था।

 

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Exit mobile version