जिलेभर में धूमधाम से मनाया गया रक्षाबंधन पर्व, शहर विधायक प्रदीप बत्रा और समाज सेविका मनीषा बत्रा ने गरीब बच्चों के बीच जाकर बाटी त्योहार की खुशियां

 

रुड़की ।       जिले भर में रक्षाबंधन का त्यौहार गुरुवार को धूमधाम से मनाया गया। हरिद्वार रुड़की ज्वालापुर बहादराबाद भगवानपुर धनोरी लंढोरा पिरान कलियर लक्सर कानपुर शिवालिक नगर बुग्गावाला इकबालपुर झबरेड़ा गुरुकुल नारसन समेत तकरीबन सभी कस्बों व गांवों में बहनों ने भाइयों की कलाईयों में राखी बांधकर रक्षा का वचन लिया।
गुरुवार को रक्षाबंधन का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। बहनों ने भाइयों की कलाई पर पवित्र रक्षाबंधन बांध कर उनके दीर्धायु जीवन की कामना की और बदले में भाइयों ने बहनों को उपहार दिए। मिठाई की जमकर बिक्री हुई। देखा जाए तो किसी भी दुकान पर दोपहर तक मिठाई नहीं मिल पाई क्योंकि मिठाई खरीदने वालों की सुबह ही लंबी कतार लग गई देखते ही देखते मिठाई खत्म हो गई। फलों की भी खूब बिक्री हुई जिसमें केला सेब अधिक खरीदा गया बहनों ने शुभ मुहूर्त में बहनों भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधा और उनकी दीर्घायु की कामना की। इस अवसर पर भाइयों ने भी अपनी बहनों की सुरक्षा का संकल्प लिया। कारागृहों में इस मौके पर जेल विभाग ने कैदियों के परिजनों द्वारा राखी बांधने के लिए विशेष प्रबंध किए। कारागृहों में तडके से ही भाई और बहनों ओैर परिजनों की लाइने लग गई। वही यातायात व्यवस्था चरमराई रही वाहनों के आवागमन अधिक होने के कारण मुख्य मार्गो पर जाम की स्थिति बनी रही।रोडवेज और प्राइवेट बस यात्रा के लिए नाकाफी पड़ गई। ट्रेवलर एजेंसी ऊपर भी समय से गाड़ी उपलब्ध नहीं हो पाई। रुड़की शहर में रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर बहुत सारे कार्यक्रम हुए ब्रह्मकुमारी ने विभिन्न स्थानों पर जाकर संभ्रांत लोगों को राखी बांधी जादूगर रोड पर शहर विधायक प्रदीप बत्रा ने अपनी बहनों से राखी बनवाई और स्नेह पूर्वक उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। शहर विधायक प्रदीप बत्रा ने असहाय परिवार की बेटियों से भी राखी बंधवाई। इस मौके पर उन्होंने गरीब बच्चों को मिठाई भी वितरित की। समाजसेविका मनीषा बत्रा ने शहर के विभिन्न जगहों पर गरीब बच्चों को राखी बांधी और उन्हें सहयोग के तौर पर गिफ्ट दिए। इससे पूर्व शहर विधायक प्रदीप बत्रा और समाज सेविका मनीषा बत्रा ने मंदिर में विशेष पूजा अर्चना कर समाज की खुशहाली की कामना की। वहीं दूसरी ओर भाजपा के कई नेताओं ने भी विभिन्न स्थानों पर जाकर गरीब बच्चों के बीच रक्षाबंधन पर्व मनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *