मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने टिहरी दुर्घटना पर जताया दुःख, मृतकों के परिजनों को दो लाख मुआवजा

देहरादून ।      मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जनपद टिहरी गढ़वाल के चम्बा-उत्तरकाशी राष्ट्रीय राजमार्ग पर किरगनी के पास हुई बस दुर्घटना पर गहरा दुःख प्रकट किया है। दुर्घटना में मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उनके परिवारजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है।
दुर्घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री ने जिल प्रशासन को तत्काल राहत व बचाव कार्य करने व घायलों के उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के निर्देश पर केबिनेट मंत्री यशपाल आर्य व सुबोध उनियाल दुर्घटना स्थल पर गए और बचाव कार्यों पर नजर रखी। साथ ही हेलीकाप्टर से गम्भीर तौर पर घायलों को एम्स ऋषिकेश लाया गया।
मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये एवं घायलों को 50-50 हजार रूपये की राशि अविलम्भ्ब उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।
राज्य आपातकालीन परिचालन केन्द्र देहरादून से प्राप्त सूचना के आधार पर बस में कुल 31 व्यक्ति सवार थे जिसमें 14 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है, 17 लोगों के घायल होने की सूचना प्राप्त हुई है। जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एस.डी.एम., तहसीलदार, पुलिस फोर्स, फायर टीम, आपदा टीम तथा 108 एम्बुलेंस मौके पर उपस्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *